---Advertisement---

Lucknow News: इंदिरानगर में 16 साल के भांजे ने मामा-मामी की हत्या, जानें क्या था कारण

इंदिरानगर हत्या
---Advertisement---

इंदिरानगर में 16 साल के भांजे ने मामा-मामी की गोली मारकर की हत्या

Lucknow , उत्तर प्रदेश: लखनऊ की राजधानी इंदिरानगर से एक दिल दहलाने वाली खबर आई है। एक 16 साल के किशोर ने अपने मामा-मामी को गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया। इस घटना ने पूरे इलाके में सनसनी फैला दी है।

घटना का विवरण

इंदिरानगर के तकरोही इलाके में मंगलवार रात को यह भयावह घटना घटी। 16 साल के युवक ने अपने मामा-मामी की हत्या कर दी और अपने ममेरे भाई पर भी गोली चलाई, जिससे उसके बाएं हाथ पर गोली लगी। गनीमत रही कि ममेरे भाई की जान बच गई।

वारदात का कारण

मिली जानकारी के अनुसार, मामा-मामी और आरोपी के बीच विवाद चल रहा था। इस विवाद को देखकर युवक ने गुस्से में आकर गोली चला दी। वारदात को अंजाम देकर आरोपी मौके से फरार हो गया। पुलिस और फोरेंसिक टीम ने मौके पर पहुंचकर जांच शुरू की।

डबल मर्डर से मची सनसनी

उत्तर प्रदेश की राजधानी Lucknow के इंदिरा नगर में डबल मर्डर से सनसनी मच गई है। इस वारदात में घर में साथ रह रहे 16 वर्षीय भांजे ने अपने मामा-मामी की गोली मारकर हत्या कर दी। हत्या के पीछे आपसी कलह की बात सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि मृतक अपने भांजे से गाली-गलौज करते थे और घटना से पहले वो शराब के नशे में थे।

पारिवारिक विवाद

मृतक के छोटे भाई जगत पाल सिंह ने बताया कि एक हफ्ते पहले भी उनके बीच लड़ाई हुई थी, जिसका निपटारा पुलिस चौकी पर किया गया था। मंगलवार को भी आपसी विवाद और गाली गलौज हुई जिसके कारण भांजे ने अपने मामा-मामी और ममेरे भाई पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। इस फायरिंग में मामा और मामी की मौत हो गई, जबकि ममेरे भाई के हाथ में गोली लग गई जो अब खतरे से बाहर है।

मृतक का परिचय

65 वर्षीय राजेंद्र सिंह बाराबंकी के गन्ना भवन से रिटायर्ड थे। उनकी 60 वर्षीय पत्नी गृहणी थीं और बेटा श्रवण 11वीं कक्षा में पढ़ाई करता है। घटना के समय सभी एक ही कमरे में मौजूद थे। इतने में 16 वर्षीय युवक अभिषेक आया और फायरिंग शुरू कर दी, जिससे बुजुर्ग दंपत्ति की मौत हो गई। फिलहाल आरोपी अभिषेक हत्या करके फरार है।

पुलिस की कार्रवाई

डीसीपी नॉर्थ अभिजीत आर शंकर ने बताया कि इंदिरा नगर के तकरोही थाना क्षेत्र के अंतर्गत जया नगर स्थित सेक्टर बी में गोली चलने की सूचना पुलिस को मिली। जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और जांच पड़ताल शुरू की। पता चला कि राजेंद्र सिंह और उनकी पत्नी सरोज सिंह के साथ उनके बेटे श्रवण सिंह को गोली लगी है। तत्काल तीनों को इलाज हेतु अस्पताल भेजा गया, जहां डॉक्टरों ने राजेंद्र सिंह और सरोज सिंह को मृत घोषित कर दिया। श्रवण सिंह की स्थिति सामान्य है और उनका इलाज चल रहा है।

पुलिस का बयान

डीसीपी ने आगे बताया कि घटना को अंजाम मृतक के भांजे ने दिया है, जिसकी उम्र 16 साल है। आरोपी की तलाश में पुलिस टीम को लगाया गया है। साथ ही मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और आवश्यक विधि कार्रवाई की जा रही है।

सामुदायिक प्रतिक्रिया

इस घटना ने पूरे क्षेत्र में भय और दहशत का माहौल पैदा कर दिया है। स्थानीय निवासी और मृतक के परिजन इस घटना से स्तब्ध हैं। इस प्रकार की घटनाएं समाज के लिए एक गंभीर संदेश छोड़ती हैं और यह सवाल खड़ा करती हैं कि पारिवारिक विवादों का समाधान कैसे किया जाए ताकि इस प्रकार की घटनाओं को टाला जा सके।

Lucknow: युवती की gang rap के बाद हत्या, समुद्र में मिला शव

इस दुखद घटना ने यह स्पष्ट कर दिया है कि पारिवारिक विवाद कितने खतरनाक साबित हो सकते हैं। इस घटना ने पूरे समाज को झकझोर कर रख दिया है और यह आवश्यक है कि हम अपने परिवार के साथ संबंधों को संभालने के तरीके पर विचार करें। पुलिस को भी चाहिए कि वे ऐसे मामलों में सतर्क रहें और समय रहते हस्तक्षेप करें ताकि इस प्रकार की घटनाएं रोकी जा सकें।

आपका इस खबर के बारे में क्या कहना है? अपने विचार कॉमेंट बॉक्स में जरूर बताएं और इस आर्टिकल को अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करें।

हमीपत्र(Hamipatra) हिंदी में:

Join WhatsApp

Join Now
---Advertisement---

Leave a Comment