---Advertisement---

Lucknow Acid Attack: मौसेरा भाई निकला दोषी, जानें पूरी कहानी

lucknow acid attack
---Advertisement---

उत्तर प्रदेश की राजधानी Lucknow में हुए एक एसिड अटैक मामले ने पूरे शहर को हिला कर रख दिया है। यह मामला उस वक्त और भी संगीन हो गया जब पता चला कि इस हमले के पीछे पीड़िता का मौसेरा भाई हर्ष ही शामिल था। यह घटना न सिर्फ चौंकाने वाली है बल्कि समाज के उस काले चेहरे को भी उजागर करती है जिसे हम अक्सर नजरअंदाज कर देते हैं।

lucknow acid attack

हमले की पृष्ठभूमि

3 जुलाई को चौक के लोहिया पार्क के पास इस भयावह घटना का अंजाम दिया गया। एसिड अटैक में पीड़िता और उसका मौसेरा भाई हर्ष दोनों ही झुलस गए। पुलिस ने इस मामले में तुरंत कार्रवाई करते हुए आरोपी अभिषेक वर्मा को गिरफ्तार कर लिया। अभिषेक ने हर्ष के कहने पर ही इस हमले को अंजाम दिया था। इस हमले की पूरी योजना हर्ष ने ही बनाई थी, जो खुद को हीरो बनाने के लिए अपनी ही बहन पर हमला करवाया।

पीड़िता का दर्द और विरोध

घटना के बाद पीड़िता को Lucknow के KGMU के बर्न यूनिट में भर्ती कराया गया। जब उसे यह पता चला कि उसका मौसेरा भाई ही इस हमले के पीछे है, तो उसने अपने परिवार से कहा, “अब मुझे समझ में आया कि एसिड अटैक पीड़ित लड़कियां सुसाइड क्यों करती हैं।” यह बात उसके दिल की गहराईयों में छिपे दर्द को उजागर करती है। सोमवार को जब हर्ष पीड़िता के कमरे में गया, तो उसने उसे भगा दिया और कहा, “तुम यहां क्या करने आए हो, अब क्या मतलब है यहां आने का।”

पुलिस की जांच और कार्रवाई

इस मामले में पुलिस ने तेजी से कार्रवाई करते हुए आरोपी अभिषेक वर्मा को गिरफ्तार कर लिया। अभिषेक की बाइक हर्ष के पिता के नाम पर पाई गई। पुलिस ने पीड़िता के मोबाइल की जांच भी शुरू कर दी है, जिससे उन्हें कुछ महत्वपूर्ण सुराग मिले हैं। पीड़िता ने बताया कि उसने आरोपी के 8 नंबर ब्लॉक किए थे। पुलिस सभी नंबरों की जांच कर रही है।

सरकार की भूमिका

राज्य सरकार ने इस मामले की पैरवी खुद करने का निर्णय लिया है। आरोपी और सरकार के बीच मुकदमा चलेगा। जिला जज ने इस घटना का संज्ञान लिया है और मामले की विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। पुलिस का कहना है कि जांच अभी चल रही है और जल्द ही दोषियों को कड़ी सजा दिलाई जाएगी।

डॉक्टरों का बयान

KGMU के डॉक्टर रवि ने बताया कि पीड़िता की स्थिति अब स्थिर है। उसकी आंखों में एसिड जाने से जलन हो रही है, लेकिन चेहरे के घाव ठीक हो रहे हैं। डॉक्टरों का कहना है कि एक-दो दिन में पीड़िता को डिस्चार्ज किया जा सकता है। हालांकि, उसके परिवार वाले चाहते हैं कि वह पूरी तरह से ठीक होने के बाद ही अस्पताल से छुट्टी ले।

साजिश की फिल्मी कहानी

हर्ष ने अपने दोस्त अभिषेक के साथ मिलकर इस साजिश को फिल्मी तरीके से अंजाम दिया। हर्ष ने अपनी बहन पर एसिड फेंकने की योजना बनाई और खुद को हीरो बनाने के लिए बीच बचाव का नाटक किया। जांच में सामने आया है कि हर्ष ने यह साजिश रची थी ताकि वह अपनी बहन की नजरों में हीरो बन सके।

पुलिस की पूछताछ

पुलिस ने हर्ष को हिरासत में लेकर पूछताछ करने की योजना बनाई है। हर्ष के पीठ पर घाव के निशान हैं और उसकी सर्जरी की जाएगी। स्वस्थ होते ही पुलिस हर्ष से गहन पूछताछ करेगी। पुलिस पीड़िता और हर्ष के मोबाइल की जांच कर रही है ताकि और भी सुराग मिल सकें।

Lucknow में Acid Attack के बाद एक और बर्बरता: युवती के साथ घिनौनी हरकतें, Video Viral

इस घटना ने समाज को एक बार फिर सोचने पर मजबूर कर दिया है कि हमारे रिश्तों की नींव कितनी कमजोर हो सकती है। एक भाई जो अपनी बहन का रक्षक होना चाहिए, वही उसके लिए सबसे बड़ा खतरा बन गया। इस मामले ने यह भी उजागर किया है कि कैसे निजी स्वार्थ और दिखावे की चाहत रिश्तों को खंडित कर सकती है। इस घटना से यह भी साबित होता है कि कानून और समाज को और सख्त कदम उठाने की जरूरत है ताकि ऐसी घटनाएं दोबारा न हों।

आपका इस खबर के बारे में क्या कहना है? कॉमेंट बॉक्स में अपनी राय जरूर दें और इस महत्वपूर्ण जानकारी को अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करें।

Join WhatsApp

Join Now
---Advertisement---

Leave a Comment