---Advertisement---

Tata Power में आई उछाल के पीछे इस खबर का हाथ

KPI Green एनर्जी के शेयर में 12 बोनस शेयर के बाद बढ़ी गहरी रुचि
---Advertisement---

स्टॉक टर्न एक्स-डिविडेंड के कारण टाटा पावर के शेयर 2% तक बढ़ गए :-

मई 2024 में Tata Power ने 31 मार्च 2024 को समाप्त वित्तीय वर्ष के लिए ₹1 मूल्य के प्रति शेयर 2 के लाभांश भुगतान की घोषणा की। कंपनी ने वित्त वर्ष 22 में ₹1.75 प्रति शेयर के मुकाबले वित्त वर्ष 23 में ₹2 प्रति शेयर के समान लाभांश का भुगतान किया था।

2:1 स्टॉक स्प्लिट 1:2 बोनस शेयर के बाद : KPI Green एनर्जी :-

आज, केपीआई ग्रीन एनर्जी लिमिटेड के शेयर अपने पिछले बंद भाव 1,800 रुपये से 0.55% बढ़कर 1,810 रुपये प्रति शेयर के उच्चतम स्तर पर पहुंच गए। कंपनी के निदेशक मंडल ने इक्विटी शेयरों के स्टॉक विभाजन की घोषणा की यानी कंपनी के मौजूदा 1 इक्विटी शेयर, जिसका अंकित मूल्य 10 रुपये है, प्रत्येक पूर्ण भुगतान को अंकित मूल्य वाले 2 इक्विटी शेयरों में 5 रुपये प्रत्येक का पूर्ण भुगतान विभाजित किया जाएगा।

डर्लैक्स टॉप सरफेस ने लार्सन एंड टुब्रो लिमिटेड से ऑर्डर सफलतापूर्वक पूरा किया :-

डर्लैक्स टॉप सर्फेस लिमिटेड ने बताया कि कंपनी ने लार्सन एंड टुब्रो लिमिटेड (एलएंडटी लिमिटेड) से 1,32,89,065 रुपये का ऑर्डर सफलतापूर्वक पूरा किया। इस ऑर्डर में विशेष रूप से नई दिल्ली में लार्सन एंड टुब्रो की प्रतिष्ठित परियोजना के लिए बनाई गई सॉलिड सरफेस शीट शामिल हैं। सेबी के नियमों के अनुसार, डर्लैक्स इस समय स्टॉक एक्सचेंज को सूचित करता है कि निर्मित सामान प्रेषण के लिए तैयार है।

स्टॉक 9% बढ़ने के बाद फोकस में होनासा कंज्यूमर शेयर :-

मामाअर्थ की मूल कंपनी होनासा कंज्यूमर ने रिलायंस रिटेल के साथ साझेदारी के बाद बीएसई पर अपने शेयरों को 9% बढ़ाकर ₹475 प्रति शेयर कर लिया जिससे उसके उत्पाद 1,000 से अधिक स्टोरों पर उपलब्ध हो गए। स्टॉक में एक हफ्ते में 4%, दो हफ्ते में 7% और साल-दर-साल 7.39% की बढ़ोतरी हुई है। कंपनी FY24 की चौथी तिमाही में ₹30.5 करोड़ के शुद्ध लाभ के साथ लाभदायक हो गई और परिचालन से राजस्व 21.4% बढ़कर ₹471.1 करोड़ हो गया।

Google ने कहा कि वह भारत से अमेरिका और यूरोप में पिक्सेल निर्यात पर नजर रख रहा है :-

सितंबर में वाणिज्यिक उत्पादन शुरू करने के साथ Google यूरोप और अमेरिकी बाजारों को लक्षित करते हुए भारत को अपने पिक्सेल स्मार्टफोन के लिए एक प्रमुख निर्यात केंद्र बनाने के लिए तैयार है। कंपनी भारत सरकार के उत्पादन-लिंक्ड प्रोत्साहन कार्यक्रम का लाभ उठाते हुए फॉक्सकॉन और डिक्सन टेक्नोलॉजीज के साथ साझेदारी करेगी। FY24 में $14 बिलियन मूल्य के iPhones को असेंबल करने में प्रतिद्वंद्वी Apple की सफलता के बाद निर्यात मूल्य महत्वपूर्ण होने की उम्मीद है।

वॉकहार्ट के शेयर 13 सत्रों में 76% उछले :-

वॉकहार्ट को लेकर तेजी इसके दो आशाजनक एंटीबायोटिक्स से उपजी है, जो भारत में संभावित लॉन्च के करीब पहुंच रहे हैं। निमोनिया के इलाज के लिए इस्तेमाल की जाने वाली दवा निर्माता एंटीबायोटिक नेफिथ्रोमाइसिन को ड्रग कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया (डीसीजीआई) से मंजूरी का इंतजार है और हरी झंडी मिलने के बाद कुछ महीनों में इसे लॉन्च किया जाएगा।

Join WhatsApp

Join Now
---Advertisement---

Leave a Comment