---Advertisement---

रामपुर का खुलासा: Azam Khan के समर्थन में आवाज उठी!

रामपुर का खुलासा Azam Khan के समर्थन में आवाज उठी
---Advertisement---

आजम खान की गिरफ्तारी: समर्थन में उठे नारों की गूंज

नमस्कार दोस्तों! अभी-अभी एक बड़ी खबर आई है कि Samajwadi Party के पूर्व नेता आजम खान को गिरफ्तार कर लिया गया है। सरकारी सम्पत्ति पर बनाए गए उनके कार्यालय को अब एक सरकारी स्कूल में बदल दिया गया है। इस बीच, समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव का जन्मदिन मनाना पार्टी कार्यकर्ताओं को भारी पड़ गया। आइए, जानते हैं कि इस पूरी घटना की सच्चाई क्या है और लोगों का इस पर क्या कहना है।

AzamKhan और योगी आदित्यनाथ का विवाद

यह विवाद अभी का नहीं है, बल्कि इसके पीछे की कहानी लंबी है। यह मामला उत्तर प्रदेश के समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रशासन के बीच चल रहे विवाद से जुड़ा है। आजम खान फिलहाल जेल में हैं, और उनके rampur स्थित पार्टी कार्यालय को प्रशासन ने 12 नवंबर 2023 को सील कर दिया था। आरोप है कि कार्यालय पर पट्टा शर्तों का उल्लंघन किया गया था, जिसके कारण इसे रद्द कर दिया गया।

अखिलेश यादव का जन्मदिन और प्रशासन की कार्रवाई

Samajwadi Party के प्रमुख नेता अखिलेश यादव के जन्मदिन पर सपा कार्यकर्ता सील किए गए कार्यालय के बाहर इकट्ठा हुए और केक काटा। उन्होंने दावा किया कि प्रशासन की कार्रवाई के कारण वे सड़क पर जश्न मनाने के लिए मजबूर हैं। प्रशासन ने दारुल अवाम (सपा कार्यालय) के साइनबोर्ड को हटाकर उसकी जगह राजकीय खुर्शीद इंटर कॉलेज का साइनबोर्ड लगा दिया। वर्तमान में यह कॉलेज नवाबों से संबंधित एक इमारत में काम कर रहा है, लेकिन पर्यटन स्थल में चल रहे विकास के कारण इसे स्थानांतरित किया जा रहा है।

आजम खान के बेटे की गिरफ्तारी

रिपोर्ट में यह भी जिक्र है कि आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम भी जेल में हैं, जबकि उनकी पत्नी को हाल ही में जमानत मिली है। आजम खान और उनका परिवार कई कानूनी मामलों में उलझा हुआ है, और पार्टी कार्यालय पर इस छापे को इस पूरे प्रकरण का एक हिस्सा माना जा रहा है।

आजम खान का सत्ता में आते ही बिल्डिंग पर कब्जा

रामपुर के स्थानीय निवासियों का मानना है कि आजम खान जैसे ही मंत्री बने, उन्होंने इस ट्रस्ट की सम्पत्ति को अपने नाम कर लिया था और इसमें अपना निजी कार्यालय और स्कूल चलाते थे। इस कार्यालय में पार्टी का प्रमुख ऑफिस भी था। इसके बदले में उन्हें राज्य सरकार को केवल एक छोटी सी रकम किराए के रूप में देनी पड़ती थी। हालांकि, अब यह बिल्डिंग खुर्शीद इंटर कॉलेज को दे दी गई है और यहां कॉलेज खुल गया है।

आजम खान की गिरफ्तारी पर प्रतिक्रिया

जैसे ही यह खबर फैली कि आजम खान को गिरफ्तार कर लिया गया है, लोगों में हड़कंप मच गया और उनके समर्थन में कई लोग आवाज उठाने लगे। सोशल मीडिया पर #JusticeForAzamKhan ट्रेंड कर रहा है।

आजम खान को समर्थन क्यों?

आजम खान रामपुर से पूर्व सांसद रह चुके हैं और समाजवादी पार्टी के प्रमुख वक्ता भी रह चुके हैं। उनके संसद में दिए गए भाषणों के चलते लोग उनसे बहुत प्यार करते हैं। उनके बात करने के अंदाज और दरिया दिल को देखते हुए लोग अब भी उनसे बहुत प्यार करते हैं और उनके समर्थन में खड़े हैं।

JusticeForAzamKhan का ट्रेंड

आजम खान एक बहुत अच्छे वक्ता थे और उनके बोलने के अंदाज को लोग बहुत पसंद करते थे। सोशल मीडिया पर उनके पुराने भाषणों को लोग एक दूसरे से साझा कर रहे हैं और उनका समर्थन कर रहे हैं।

राजभवन में हुआ बड़ा खुलासा: महिला कर्मचारी ने लगाए यौन उत्पीड़न के आरोप!

सोशल मीडिया पर प्रतिक्रिया

एक यूजर लिखते हैं:

“तुम्हे अपनी आवाज खुद बुलंद करनी पड़ेगी कोई बाहर से तुम्हारी आवाज उठाने नहीं आयेगा। ऐसे नेक दिल इंसान हैं आजम खान साहब।”

एक अन्य यूजर ने आजम खान के एक पुराने भाषण का क्लिप साझा किया है, जो तेजी से वायरल हो रहा है:

“जब हिन्दू और मुसलमान ने एक बर्तन में खाना खाया था तब अंग्रेज़ को लगा कि अब वो भारत में राज नहीं कर पाएंगे। इस तरह के बेहतरीन बोलने वाले नेता को जेल में बंद रखा क्यों? आजम खान को रिहाई मिलनी चाहिए।”

दोस्तों, यह था आज का मुख्य समाचार। आपकी क्या राय है? क्या आप आजम खान की रिहाई चाहते हैं या फिर जो कार्रवाई उनके खिलाफ की गई है, वह सही है? अपने विचार हमें बताएं और हमारे साथ जुड़े रहें। धन्यवाद!

Join WhatsApp

Join Now
---Advertisement---

Leave a Comment