---Advertisement---

ओम बिरला ने शशि थरूर के ‘जय संविधान’ पर प्रतिक्रिया दी: पूरी कहानी अंदर जानिए

ओम बिरला ने शशि थरूर के 'जय संविधान' पर प्रतिक्रिया दी पूरी कहानी अंदर जानिए-min
---Advertisement---

जय संविधान बोलने पर ओम बिरला भड़के: क्या है पूरा मामला?

नमस्कार दोस्तों, कैसे हैं आप सब? आशा करते हैं कि आप सब बहुत अच्छे होंगे। जैसा कि आप सभी जानते हैं, नई सरकार का गठन हो चुका है। यह एक गठबंधन की सरकार है, और हमारे भारत में एक बार फिर से लोकतंत्र की वापसी हुई है। श्री नरेंद्र मोदी ने तीसरी बार प्रधानमंत्री की शपथ ली है और वे अभी प्रधानमंत्री के रूप में कार्यरत हैं। इसी के साथ, लोकसभा स्पीकर की सीट पर श्री ओम बिरला जी को ही चयनित किया गया है।

लेकिन दोस्तों, अभी हाल ही में सभी सांसद लोकसभा अध्यक्ष के सामने शपथ ग्रहण कर रहे हैं। इस दौरान विपक्ष और पक्ष दोनों के नेता संसद में आकर शपथ ग्रहण कर रहे हैं। इस शपथ ग्रहण समारोह में कई नेताओं के भाषण और शपथ ग्रहण चर्चाओं में रहे, जिनमें असदुद्दीन ओवैसी का भी शपथ ग्रहण शामिल है। ओवैसी ने ‘जय पलेस्तीन’ कहकर लोगों को नाराज किया।

शशि थरूर का शपथ ग्रहण और विवाद

इसी तरह, शशि थरूर ने भी अपना शपथ ग्रहण किया और शपथ लेने के बाद ‘जय संविधान’ कहा। इसके बाद लोकसभा अध्यक्ष श्री ओम बिरला जी ने आपत्ति जताते हुए कहा, “आपने संविधान की ही शपथ ली है, आप इसे दोबारा क्यों कह रहे हैं?” इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है, जिसमें ओम बिरला की इस टिप्पणी पर लोगों की मिश्रित प्रतिक्रिया देखने को मिल रही है।

सोशल मीडिया पर प्रतिक्रिया

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में देखा जा सकता है कि शशि थरूर के ‘जय संविधान’ कहने पर दीपेंद्र हुड्डा खड़े होकर बोलते हैं, “सर, इससे आपको आपत्ति नहीं होनी चाहिए थी।” इस पर ओम बिरला जी ने कड़ी प्रतिक्रिया दी और कहा, “किस पर आपत्ति होनी चाहिए और किस पर नहीं, यह सलाह मुझे मत दीजिए। आप बैठ जाइए।” इस वीडियो को लेकर सोशल मीडिया पर लोगों की अलग-अलग प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। कई लोग ओम बिरला की तारीफ कर रहे हैं, तो कई लोग उनकी आलोचना भी कर रहे हैं।

ओम बिरला का नया रूप

ओम बिरला जी का यह नया रूप सोशल मीडिया के अलग-अलग प्लेटफार्म्स जैसे इंस्टाग्राम और ट्विटर पर काफी चर्चित है। लोगों को उनका यह नया अवतार काफी पसंद आ रहा है, वहीं कई लोग इसे लेकर नाराजगी भी जाहिर कर रहे हैं।

इमरजेंसी की याद दिलाई

लोकसभा अध्यक्ष चुने जाने के बाद, ओम बिरला जी ने 25 जून 2024 को उन सभी सांसदों को आपातकाल का दिन याद दिलाया। 25 जून 1975 को प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने देर रात आकाशवाणी के माध्यम से आपातकाल लागू करने की घोषणा की थी। अपने एक भाषण में ओम बिरला जी ने इस घटना को याद किया, जिस पर विपक्ष ने काफी हंगामा भी किया।

Mutual Fund घोटाला: Groww App की बड़ी धोखाधड़ी का पर्दाफाश!

निष्कर्ष

तो दोस्तों, यह था पूरा मामला ‘जय संविधान’ बोलने पर ओम बिरला जी के भड़कने का। यह घटना एक बार फिर से हमारे देश में लोकतंत्र और संवैधानिक मूल्यों की महत्वपूर्णता को दर्शाती है। सोशल मीडिया पर इसके बारे में हो रही चर्चाओं से यह साफ है कि लोग इस विषय पर गहरे विचार कर रहे हैं। ओम बिरला जी के इस नए अवतार को लेकर आप क्या सोचते हैं? अपने विचार नीचे कमेंट करके जरूर बताएं। धन्यवाद!

Join WhatsApp

Join Now
---Advertisement---

Leave a Comment