---Advertisement---

इंडियन स्टॉक मार्केट की ये न्यूज आपको बना सकती हैं मालामाल

इंडियन स्टॉक मार्केट अगले बुल रन का हिस्सा कैसे बनें-min
---Advertisement---

इंडियन स्टॉक मार्केट की ये न्यूज आपको बना सकती हैं मालामाल

फाइनेंस ईयर 2025 में वेदांता समूह अब तक का सबसे बड़ा वेल्थ क्रिएटर :-

वेदांता समूह ( वेदांता और हिंदुस्तान जिंक ) ने अपने बाजार पूंजीकरण में 2.2 लाख करोड़ रुपये की वृद्धि देखी है इसका मतलब है कि रिलायंस इंडस्ट्रीज, महिंद्रा समूह और टाटा समूह जैसे अन्य भारतीय समूहों से बेहतर प्रदर्शन किया है। ग्रुप का रेवेन्यू और EBITDA, 30% EBITDA मार्जिन के साथ क्रमशः 141,793 करोड़ रुपये और 36,455 करोड़ रुपये तक पहुंच गया, जो इसके रणनीतिक रोडमैप और विकास परियोजनाओं के टाइम पर एक्जुकेशन से प्रेरित था।

आरबीएल बैंक vs डीसीबी बैंक में आपको किस बैंक का स्टॉक खरीदना चाहिए :-

डोमेस्टिक ब्रोकरेज फर्म रेलिगेयर ब्रोकिंग और मोतीलाल ओसवाल ने फ्रेश बुलिश मोमेंटम के चलते दो प्राइवेट बैंक शेयरों को अपग्रेड किया है। एक महीने में आरबीएल बैंक ने निवेशकों को 5.9% का रिटर्न दिया है जबकि पिछले एक साल का रिटर्न 55.33% तक पहुंच गया है। ट्रेंडलाइन डेटा के मुताबिक डीसीबी बैंक का पिछले एक साल का रिटर्न 21.45% तक पहुंच गया है।

रियल एस्टेट की मांग में बनी रहेगी तेज़ी :-

मोतीलाल ओसवाल फाइनेंस ईयर 2014 में टॉप 7 शहरों के अंदर अवशोषण में 14% की वृद्धि और रियलाइजेशन में 10% की वृद्धि का हवाला देते हुए भारतीय रियल एस्टेट शेयरों में उत्साहित हैं। फेवोरेबल डिमांड-सप्लाई बैलेंस और प्राइसिंग पावर के साथ ये 10 से 15% की वृद्धि दर की उम्मीद करता है। जिससे माइक्रोटेक डेवलपर्स, गोदरेज प्रॉपर्टीज और प्रेस्टीज एस्टेट प्रोजेक्ट्स जैसे स्टॉक अट्रैक्टिव इन्वेसमेंट्स बन जायेंगे।

इंडियन ऑयल और जेपीएस रिन्यूएबल ने स्थाई समाधान डेवलप करने के लिए एक ज्वाइंट वेंचर में इंटर किया :-

50:50 ज्वाइंट वेंचर आर्गेनिक कचरे को कंप्रेस्ड बायोगैस में चेंज करने के लिए एडवांस बायोगैस टेक्नोलॉजीज को एकीकृत करने पर फोकस करेगा। इस ज्वाइंट वेंचर के माध्यम से आईओसी और जीपीएस रिन्यूएबल का लक्ष्य देश भर में बायोगैस प्लांट्स की डिप्लॉयमेंट में तेजी लाना है। इस रीसेंट अनाउंसमेंट के बाद आईओसी ने 1.59% बढ़ाकर 169.45 रुपए कर दिया है।

निफ्टी & बैंकनिफ्टी में बढ़त :-

गुरुवार के दिन भारतीय इंडेक्स बैंकनिफ्टी में 0.75% की उछाल देखने को मिली, लगभग 385 पॉइंट्स का इजाफा हुआ वही दूसरी तरफ निफ्टी 50 में भी 0.22% की उछाल देखने को मिली मतलब 51 पॉइंट्स के करीब बढ़त हासिल हुई। पिछले कुछ दिनों में इंडियन इंडेक्स में अच्छा बुलीश मोमेंट देखने को मिला है।

अगर आप लोग इंडेक्स या स्टॉक में ट्रेडिंग करते हैं तो हम आपको एक टेलीग्राम चैनल सजेस्ट कर रहे हैं जिसको पिछले कई महीनों से हमने भी ट्रैक किया है और इसकी परफॉर्मेस काफी ज्यादा इंप्रेसिव हैं। इस चैनल में आपको निफ्टी और बैंकनिफ्टी के साथ स्टॉक के भी ट्रेड देखने को मिलते हैं। इस चैनल को आप नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके ज्वाइन कर सकते हो।

Channel Link https://telegram.me/+0ZMFAQx3ifY5N2M1

Join WhatsApp

Join Now
---Advertisement---

Leave a Comment